UGC NET Result Date 2024, UGC NET रिजल्ट जारी हुआ 35% वाले हुए सेलेक्ट

UGC NET Result Date 2024 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई गई यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर सभी उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपकी खुशखबरी के लिए बता दे कि इस परीक्षा का परिणाम आज जारी होने की पूरी संभावना है यह जानकारी आपको विस्तार से आर्टिकल में दी जाएगी ।

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी ने हाल ही में यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का आयोजन करवाया था परीक्षा आयोजित होने के बाद सभी उम्मीदवार परीक्षा के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं परीक्षा कब हुई और इसका रिजल्ट किस दिन घोषित होगा यह सभी जानकारी आपको नीचे दी जा रही है आपको बता दे की आर्टिकल को लास्ट तक पढ़े आपको इसमें पूरी जानकारी मिल जाएगी कि यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का रिजल्ट कब घोषित किया जाएगा ।

UGC NET Result Date 2024 कब हुई परीक्षा

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से हाल ही में 21 22 और 23 अगस्त 2024 को यूजीसी नेट परीक्षा 2024 का आयोजन करवाया गया सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम 2024 के रिजल्ट को लेकर लाखों उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे कि अगस्त में इसकी परीक्षा का आयोजन हुआ था सितंबर में इसकी ऑफिशल आंसर की जारी कर दी गई थी ऑफिशल आंसर की जारी होने के बाद आपको लगभग एक सप्ताह से अधिक का समय दिया गया था कि आप इस पर आपत्ति दर्ज करवा सकें ।

आपको बता दे कि इसकी ऑफिशल आंसर की जारी हो चुकी है अगर अभी तक आपने इसकी ऑफिशल आंसर के डाउनलोड नहीं की है तो आप नीचे दिए गए डायरेक्ट लिंक से ऑफिशियल आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं उसके बाद आपको बता दे की 14 सितंबर तक ऑफिशल आंसर की पर आपत्ति दर्ज करवाने का समय दिया गया था आपको इसके रिजल्ट का इंतजार होगा लेकिन रिजल्ट की पूरी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

UGC NET Result Date 2024 कब आएगा रिजल्ट

सीएसआईआर यूजीसी नेट एग्जाम 2024 का रिजल्ट किस तिथि को घोषित होगा इसको लेकर आपको बता दे कि अभी जो जानकारी मिली है उसके अनुसार नेशनल टेस्टिंग एजेंसी इसके रिजल्ट को तैयार कर रही है बताया जा रहा है कि रिजल्ट पूर्ण रूप से तैयार हो चुका है और इसका रिजल्ट अब 23 सितंबर तक कभी भी घोषित किया जा सकता है आपको बता दे की रिजल्ट किस प्रकार डाउनलोड करना है इसकी पूरी जानकारी नीचे दी गई है ।

आपको बता दे कि यूजीसी नेट परीक्षा 2024 में कितने अंक वाले उम्मीदवार सफल होंगे इसको लेकर इसका पहले ही क्राइटेरिया तय कर दिया गया था इसमें बताया जा रहा है कि जनरल श्रेणी और ओबीसी श्रेणी के उम्मीदवारों को 40% अंक लाना अनिवार्य है और अन्य सभी श्रेणी के उम्मीदवारों को 35% अंक लाना अनिवार्य है इन अंकों के साथ आप यूजीसी नेट परीक्षा में सफलता हासिल कर सकते हैं ।

UGC NET Result Date 2024 कैसे देखें

यूजीसी नेट परीक्षा 2024 किस प्रकार चेक करना है रिजल्ट इसका इसको लेकर आपको बता दे की रिजल्ट चेक करने के लिए आपको नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाना होगा आधिकारिक वेबसाइट पर जाने का डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवाया गया है उसे पर आपको क्लिक करना है और आप आधिकारिक वेबसाइट के होम पेज पर पहुंच जाएंगे ।

होम पेज पर जाने के बाद आपके सामने यूजीसी नेट एग्जाम 2024 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज ओपन हो जाएगा वहां पर आपको रिजल्ट का ऑप्शन मिलेगा रिजल्ट वाले ऑप्शन पर आपको क्लिक करना है उसमें आपको अपना रोल नंबर रजिस्ट्रेशन आईडी जन्मतिथि आदि जानकारी डालकर आप अपना रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
UGC NET Result Date 2024

Leave a Comment