NEET UG Re Exam 2024, NEET UG परीक्षा दोबारा 23 जून को, 30 जून को रिजल्ट

NEET UG Re Exam 2024 –

NEET UG Re Exam 2024 नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित करवाई गई नीत यूजी परीक्षा 2024 को लेकर सबसे बड़ी खबर है आपको बता दे कि परीक्षा को दोबारा करने का फैसला लिया गया है यह परीक्षा 23 जून 2024 को दोबारा आयोजित करवाई जाएगी ।

ऐसे अभ्यर्थी जिनके नीट परीक्षा में ग्रेस मार्क्स आए हैं उन सभी 1563 उम्मीदवारों को दोबारा परीक्षा देने का अवसर दिया गया है नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से बताया जा रहा है कि यह उम्मीदवार डिप्रेशन में ना आए और इनका साल खराब ना हो इसके लिए ऐसा फैसला लिया गया है ।

NEET UG Re Exam 2024 कब होगी –

नीत यूजी परीक्षा दोबारा आयोजित करवाई जाएगी नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से नोटिफिकेशन जारी करके बताया गया है कि 23 जून 2024 को इस परीक्षा का आयोजन दोबारा करवाया जाएगा और 30 जून 2024 परीक्षा का परिणाम भी घोषित कर दिया जाएगा इस परीक्षा में 1563 विद्यार्थी भाग ले सकते हैं जिनके ग्रेस मार्च आए हैं या जिनके कम मार्क्स आए हैं इन सभी उम्मीदों को दोबारा परीक्षा देने का मौका दिया जाएगा ।

NEET UG Re Exam 2024 एडमिट कार्ड कब –

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आयोजित होने वाली नीट परीक्षा 2024 को लेकर आपको बता दे की परीक्षा का आयोजन 23 जून को दोबारा करवाया जाएगा जिसमें 16 जून 2024 को इस परीक्षा के एडमिट कार्ड जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने का डायरेक्ट लिंक कैसे दिया गया है वहां से आप इसका एडमिट कार्ड डाउनलोड करके आप इसकी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

नेट परीक्षा में उम्मीदवारों के कम अंक आने की वजह से और ऐसे उम्मीदवार जो कट के नजदीक हैं लेकिन कट ऑफ तक नहीं पहुंच सके हैं उन उम्मीदवारों की परीक्षा दोबारा आयोजित करवाई जाएगी और उनको एक और मौका दिया जाएगा ताकि उम्मीदवार डिप्रेशन में ना आए इसके लिए उम्मीदवार दो बार अपनी इच्छा दे सकते हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
ऑफिशियल नोटिसयहां से देखें
NEET UG Re Exam 2024

Leave a Comment