LokSabha Election Result 2024 Live, लोकसभा चुनाव 2024 का रिज़ल्ट जारी

LokSabha Election Result 2024 Live –

LokSabha Election Result 2024 Live जैसा कि आप सभी जानते हैं कि लोकसभा चुनाव पूरे भारत देश में हो चुके हैं और लोकसभा चुनाव पूर्ण होने के बाद जैसा कि आपको पता है 3 जून को अंतिम लोकसभा चुनाव हुआ था और उसके बाद से इसको लेकर चुनाव की मतगणना शुरू कर दी गई थी चुनाव की मतगणना शुरू हो चुकी है आपको बता दे 4 जून 2022 को सुबह 8:00 से मतगणना शुरू हो चुकी थी और मतगणना शुरू होने के बाद चुनाव के परिणाम आने शुरू कर दी गई ।

एक के बाद एक परिणाम जारी हो गए हैं इसमें कौन किस सीट से विजय हुआ है इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बताने की लास्ट तक यह जानकारी देकर आपको नीचे पूरी जानकारी दी गई है कि किस प्रकार आपको चेक करना है कि कौन किस सीट से जीता है और कौन किस सीट से आ रहा है यह सभी जानकारी आपको विस्तार से नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप चेक कर सकते हैं ।

LokSabha Election Result 2024 Live कैसे देखें –

लोकसभा चुनाव 2024 में रिजल्ट कैसे देखें इसकी पूरी जानकारी नहीं चली गई है इसको फालो करते हुए आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

लोकसभा चुनाव का रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले नीचे टेबल बनी हुई उसे टेबल में जाना होगा ।

नीचे बनी हुई टेबल पर जाने के बाद आपको ऑफिशल वेबसाइट लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

या फिर आपको लिखा हुआ मिलेगा चुनाव 2024 के लाइव नतीजे देखे उसे पर आपको क्लिक करना है ।

उसे पर क्लिक करने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको होम पेज दिखाई देगा होम पेज पर आपको रिजल्ट 2024 चुनाव लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

उसके बाद आपके सामने सभी रिजल्ट ओपन हो जाएंगे वहां से आपको यह जानकारी मिल जाएगी कि कौन किस सीट पर जीत हो रही है और किसकी हार हो रही है ।

चुनाव का रिजल्टयहां से देखें
चुनाव के लाइव नतीजेयहां से देखें
अन्य जानकारीयहां से देखें
LokSabha Election Result 2024 Live

Leave a Comment