Rajasthan 8th Result 2024 Release, RBSE 8th Class रिजल्ट आज 5 बजे

Rajasthan 8th Result 2024 Release –

Rajasthan 8th Result 2024 Release राजस्थान बोर्ड की ओर से आठवीं क्लास का रिजल्ट को लेकर सबसे अच्छी खबर खुशखबरी आ चुकी है आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड की ओर से राजस्थान 8th क्लास का रिजल्ट गुरुवार को यानी 30 मई 2024 को घोषित कर दिया जाएगा इसको लेकर प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट ने जानकारी दी है उनका कहना है कि 10th का रिजल्ट 29 मई 2024 को यानी घोषित कर दिया गया है ।

और अब 8th क्लास का परिणाम भी आज जाने की 30 मई 2024 को घोषित कर दिया जाएगा आपको बता दे की रिजल्ट शाम को 5:00 बजे घोषित कर दिया जाएगा रिजल्ट को लेकर पूरी जानकारी आपसे इस आर्टिकल में आपको दी जाएगी रिजल्ट कहां से और कैसे चेक करना है और रिजल्ट चेक करने के लिए आपको क्या करना पड़ेगा यह सभी जानकारी आपको विस्तार से नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आप रिजल्ट चेक कर सकते हैं ।

Rajasthan 8th Result 2024 Release कब –

राजस्थान बोर्ड द्वारा 8th क्लास का रिजल्ट कब घोषित किया जाएगा इसको लेकर लगभग 14 लाख विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड के द्वारा शाला दर्पण पर किस क्लास का रिजल्ट घोषित किया जाएगा इसमें 8th क्लास का रिजल्ट शामिल है और पांचवी का रिजल्ट भी साथ में घोषित कर दिया जाएगा आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड के प्रारंभिक शिक्षा निदेशक सीताराम जाट ने जानकारी देते हुए बताया है ।

कि राजस्थान बोर्ड के सभी क्लास के रिजल्ट अब घोषित कर दिए जाएंगे इनको लेकर ज्यादा देरी नहीं की जाएगी क्योंकि इस बार विद्यार्थी काफी समय से इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है कि अब रिजल्ट इस बार जल्द से जल्द घोषित हो जाएंगे इसको लेकर बोर्ड के शिक्षक निर्देशक ने यह जानकारी दी है रिजल्ट किस प्रकार चेक करना है इसकी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है ।

Rajasthan 8th Result 2024 Release कैसे देखें –

राजस्थान बोर्ड 8th क्लास का रिजल्ट किस प्रकार चेक करना है इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए रिजल्ट चेक कर सकते हैं –

रिजल्ट चेक करने के लिए आपको सबसे पहले नीचे टेबल में लिंक दिया गया है जो ऑफिशल वेबसाइट लिखा हुआ है उसे पर आपको क्लिक करना है ।

उसे पर क्लिक करने के बाद आप शाला दर्पण की आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

शाला दर्पण की वेबसाइट पर जाने के बाद आपको पांचवी क्लास और आठवीं क्लास दोनों ऑप्शन देखने को मिलेंगे उसमें से आपको 8th क्लास वाले लिंक पर क्लिक करना है ।

उसके बाद आपके सामने रिजल्ट वाला पेज खुलेगा जिसमें आपसे आपका रोल नंबर मांगे जाएंगे आपके वहां पर रोल नंबर डाल देना है ।

उसमें आपका रिजल्ट और आपकी मार्कशीट डाउनलोड होकर आ जाएगी आप वहां से यह जानकारी डाउनलोड कर सकते हैं ।

ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
अन्य रिजल्टयहां से देखें
Rajasthan 8th Result 2024 Release

Leave a Comment