School Summer holidays 2024, स्कूलों में 50 दिन की गर्मी की छुट्टियां, छुट्टियां बढ़ाने के आदेश जारी

School Summer holidays 2024

School Summer holidays 2024 कॉलेज कोचिंग में गर्मी की छुट्टी का लिस्ट जारी, छात्रों के लिए यहाँ है आपकी गर्मी की छुट्टी की पूरी योजना पूरे देश भर में गर्मी का मौसम तेजी से बढ़ रहा है। कई राज्यों में गर्मी के दिनों में स्कूलों को बंद कर दिया गया है। बिहार में भी गर्मी की छुट्टियाँ अब समाप्त होने वाली हैं, जबकि दूसरी ओर, कुछ प्राइवेट स्कूलों ने अपनी गर्मी की छुट्टियाँ शुरू करने का फैसला किया है। विभिन्न राज्यों में गर्मी की छुट्टियाँ जल्दी से शुरू होने जा रही हैं ।

इसी बीच, एक नोटिस जारी किया गया है कि गर्मी की छुट्टियाँ 45 दिनों के लिए दी जाएंगी। बच्चे स्कूल की छुट्टियों का इंतजार करते रहते हैं, और इस बार उन्हें 45 दिनों की छुट्टी मिलेगी। स्कूल और कॉलेज के बंद होने और खुलने की जानकारी नीचे दी गई है ।

School Summer holidays 2024 छुट्टी का लिस्ट –

देश भर में गर्मी का मौसम दिन-ब-दिन बढ़ता जा रहा है। इस समय में, स्कूल और कॉलेज में छुट्टियों का आयोजन किया जा रहा है। पिछले साल के अनुसार, इस साल गर्मी का प्रकोप पहले ही शुरू हो गया है, जिससे बच्चों को अधिक प्रभावित होने का खतरा है। इस परिस्थिति को ध्यान में रखते हुए, शिक्षा विभाग ने स्कूल में गर्मी की छुट्टी का आयोजन किया है ।

इस बार, गर्मी की छुट्टी 17 जून को शुरू होगी और 30 जून तक चलेगी, जिससे बच्चों को कुल 45 दिनों की छुट्टी मिलेगी। स्कूल और कॉलेज 1 जुलाई से पुनः खोले जाएंगे। हालांकि, विभिन्न राज्यों में गर्मी की छुट्टियों का आयोजन अलग-अलग है, इसलिए स्कूल या कॉलेज की ओर से इस बारे में स्पष्टता प्राप्त करना उचित होगा ।

School Summer holidays 2024 घूमने का प्लान –

गर्मी की छुट्टियों के दौरान, बच्चे खुश महसूस करते हैं क्योंकि वे अपने परिवार के साथ समय बिता सकते हैं, यात्रा कर सकते हैं और मौज-मस्ती कर सकते हैं। अलग-अलग राज्यों में गर्मी की छुट्टियों का अलग-अलग कार्यक्रम है, कुछ पहले से ही छुट्टी पर हैं और कुछ अभी शुरू हो रहे हैं। कुल मिलाकर, गर्मी की छुट्टियाँ बच्चों के लिए आराम करने और आनंद लेने का समय है ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RBSE 10th रिजल्टयहां से देखें
ऑफिशियल आदेशयहां से देखें
School Summer holidays 2024

Leave a Comment