RSMSSB Result 2024, RSMSSB सूचना सहायक, जूनियर अकाउंटेंट, Reet और 7 भर्ती के रिजल्ट घोषित किए

RSMSSB Result 2024 –

RSMSSB Result 2024 राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग की तरफ से सबसे बड़ी खुशखबरी निकाल कर सामने आ रही है आपको बता दे की 7 लाख उम्मीदवार जो पिछले काफी समय से रिजल्ट को लेकर इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने को लेकर चुनाव आयोग से राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग को अनुमति मिल चुकी है कि आप इसका परिणाम जारी कर सकते हैं ।

आपको बता दे कि जो भी उम्मीदवार सूचना सहायक वैकेंसी और जूनियर अकाउंटेंट वेकेंसी के साथ रीट परीक्षा 2023 के परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खुशखबरी है इन सभी भर्ती परीक्षाओं के परिणाम जारी करने को लेकर चुनाव आयोग से अनुमति मिल चुकी है परिणाम कब जारी किए जाएंगे और किस प्रकार चेक करना है यह पूरी जानकारी आपको नीचे विस्तार से उपलब्ध करवाई गई है ।

RSMSSB Result 2024 कौनसे परिणाम जारी होंगे –

कौन-कौन सी वैकेंसी का परिणाम जारी होगा इसको लेकर आपको बता दे की सात प्रकार की वैकेंसी का परिणाम राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड आयोग द्वारा जारी किया जाएगा जिसमें लगभग 7 लाख उम्मीदवार इंतजार कर रहे हैं इन सभी परीक्षाओं के परिणाम जारी कर दिए गए हैं परिणाम किस प्रकार चेक करना है इसकी जानकारी भी आपको नीचे दी गई है ।

आपको बता दे कि इन भर्ती परीक्षा में कौन-कौन सी परीक्षाएं शामिल है इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें सूचना सहायक वैकेंसी 2024 और जूनियर अकाउंटेंट वेकेंसी 2024 इसके अलावा रीट परीक्षा 2023 और कनिष्ठ लेखाकार वैकेंसी 2023 और संगणक वैकेंसी 2023 इसके साथ ही तहसील राजस्व लेखागार और सी एच ओ वैकेंसी 2023 का रिजल्ट आज जारी किया जाएगा ।

RSMSSB Result 2024 कैसे देखें –

इन सभी भर्ती परीक्षाओं का परिणाम किस प्रकार चेक करना है इसकी पूरी जानकारी नीचे उपलब्ध करवाई गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए रिज़ल्ट चेक कर सकते हैं –

रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आपको नीचे टेबल में ऑफिशल वेबसाइट का लिंक दिया गया उसे पर आपको क्लिक करना है ।

ऑफिशल वेबसाइट पर लिंक पर क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां से आपको इस वेबसाइट पर जाना होगा ।

उसके बाद आपको वेबसाइट के होम पेज पर जाना होगा आपको होम पेज लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

होम पेज पर जाने के बाद आपके सामने कई सारे ऑप्शन देखने को मिलेंगे जिसमें से आपको रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करना है ।

रिजल्ट वाले ऑप्शन पर क्लिक करते ही आपके सामने नया पेज खुल जाएगा और वहां से आप जिस भी वैकेंसी का रिजल्ट चेक करना चाहते हैं उसे पर आपको क्लिक करना है ।

उसे पर क्लिक करते ही आपके सामने रिजल्ट की पूरी पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगी पीडीएफ डाउनलोड करके आप अपना नाम वहां से सर्च कर सकते हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
RSMSSB Result 2024

Leave a Comment