NEET UG Cut Off 2024 Release, NEET UG Cutoff जारी 14 जून को नहीं आएगा रिजल्ट देखें ?

NEET UG Cut Off 2024 Release

NEET UG Cut Off 2024 Release NEET यूजी की कैटिगरी वाइज कट ऑफ, अपने स्कोर को जानने के लिए, यहां क्लिक करें NEET UG के लिए परीक्षा 5 तारीख को समाप्त हो गई, अब आप NEET UG कटऑफ देख सकते हैं जो हमने आपको यहां दी है नीट यूजी की परीक्षा समाप्त हो गई है और अब परीक्षा के बाद

सभी विद्यार्थियों के मन में यह सवाल है कि इस बार कट ऑफ कितनी रहेगी। सभी अभ्यर्थी जानना चाहते हैं कि उनके कितने नंबर पर सिलेक्शन होगा और न्यूनतम योग्यता अंक कितने होने चाहिए। हम यहां सभी जानकारी प्रदान कर रहे हैं ताकि किसी भी प्रकार का कोई भी संदेह न रहे ।

NEET UG Cut Off 2024 Release कब –

हम आपको एक अनुमानित स्कोर दे रहे हैं जिसे आपको NEET UG परीक्षा पास करने के लिए प्राप्त करने की आवश्यकता हो सकती है। यह स्कोर इस पर आधारित है कि अन्य छात्र और कोचिंग संस्थान क्या सोचते हैं। राष्ट्रीय परीक्षण एजेंसी द्वारा परिणाम जारी करते समय आधिकारिक उत्तीर्ण स्कोर की घोषणा की जाएगी ।

NEET UG Cut Off 2024 Release योग्यता अंक –

NEET UG परीक्षा में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए, छात्रों के विभिन्न समूहों को अलग-अलग मात्रा में अंक प्राप्त करने की आवश्यकता होती है। सामान्य श्रेणी के छात्रों को कम से कम 50% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है, जबकि एससी/एसटी/ओबीसी-एनसीएल छात्रों को 40% और पीडब्ल्यूडी छात्रों को 45% अंक प्राप्त करने की आवश्यकता है। यदि आपको ये अंक नहीं मिले तो आप परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं होंगे ।

डॉक्टर या दंत चिकित्सक बनने के लिए मेडिकल स्कूल में प्रवेश के लिए, वे NEET नामक परीक्षा में आपके लिए आवश्यक न्यूनतम अंक तय करते हैं। यह स्कोर तय करते समय वे कई चीजों के बारे में सोचते हैं ।

नीट परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों की गिनती ।

नीट परीक्षा का मुश्किलाई स्तर ।

मेडिकल कॉलेजों में कुल उपलब्ध सीटों की संख्या ।

NEET UG Cut Off 2024 Release ऑफ यहां देखें –

अगर हम NEET UG कटऑफ के बारे में बात करते हैं, तो हम पैक के बीच में आवश्यक स्कोर का अनुमान लगा रहे हैं। सामान्य वर्ग के लिए यह 720-136 के बीच रहने की संभावना है. एससी, एसटी और ओबीसी श्रेणियों के लिए यह 136-107 के बीच रहने की संभावना है. इसी तरह, सामान्य श्रेणी के विकलांगों के लिए यह 136-121 के बीच और एससी, एसटी और ओबीसी श्रेणियों के विकलांगों के लिए यह 136-107 के बीच होने की संभावना है ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
NEET UG पेपर लीक खबरयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
NEET UG Cut Off 2024 Release

1 thought on “NEET UG Cut Off 2024 Release, NEET UG Cutoff जारी 14 जून को नहीं आएगा रिजल्ट देखें ?”

Leave a Comment