RPSC Exam Date 2024, RPSC द्वारा 3 बड़ी भर्ती की घोषणा देखें जानकारी

RPSC Exam Date 2024 –

RPSC Exam Date 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा तीन बड़ी वैकेंसी की घोषणा कर दी गई है आपको बता दे की तीनों बाड़ी वैकेंसी की परीक्षा तिथि की घोषणा हो चुकी है और उनके एडमिट कार्ड जल्दी जारी कर दी जाएंगे आपको बता दे कि इन परीक्षाओं का आयोजन कब करवाया जाएगा और इसको लेकर क्या अपडेट है इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा हाल ही में तीनों बाड़ी वैकेंसी के लिए

ऑनलाइन आवेदन लिए गए थे और अब उनकी परीक्षा तिथि घोषित की गई है जिसकी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी राजस्थान लोक सेवा आयोग राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है जिसके द्वारा कई प्रकार की वैकेंसी का आयोजन करवाया जाता है इसी के क्रम में तीन और वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है इसकी जानकारी आपको इसमें नीचे उपलब्ध करवाई गई है यह आर्टिकल अंत तक देखें और परीक्षा तिथि की जानकारी प्राप्त करें ।

RPSC Exam Date 2024 कौनसी वैकेंसी –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा असिस्टेंट प्रोफेसर और पीटीआई और लाइब्रेरियन वेकेंसी 2024 के लिए हाल ही में आवेदन लिए गए थे और उनके लिए परीक्षा तिथि को लेकर लाखों विद्यार्थी इंतजार करें उनको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जयपुर और अजमेर मुख्यालय परवीन की परीक्षाओं का आयोजन करवाया जाएगा आपको पता होगा कि यहां पर 639 परीक्षा केंद्र पर उनकी परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा यह परीक्षाएं 16 मई 2024 से लेकर 2 जून 2024 तक आयोजित करवाई जाएगी ।

इन परीक्षाओं के लिए ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी हो चुका है आपको बता दे की राजस्थान लोकसभा आयोग ने कल इसका ऑफिशल नोटिफिकेशन जारी किया और इसके लिए प्रिया स्थिति की घोषणा की गई है आपको बता दे कि उनके लिए एडमिट कार्ड परीक्षा से सिर्फ 6 दिन पहले जारी किए जाएंगे एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे डायरेक्ट लिंक दिया गया है वहां से आप एडमिट कार्ड डाउनलोड कर सकते हैं ।

RPSC Exam Date 2024 कैसे देखें –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आयोजित होने वाली इन परीक्षाओं की परीक्षा तिथि का नोटिफिकेशन कैसे देखें और एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी नीचे स्टेप बाय स्टेप दी गई है –

इन परीक्षाओं का एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए और ऑफिशल नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर आपको क्लिक करना है ।

उस पर क्लिक करने के बाद आपके सामने होम पेज खुल जाएगा होम पेज पर जाने के बाद आपके सामने राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किए गए सभी नोटिफिकेशन के लिंक मिलेगी ।

वहां से आपको नोटिफिकेशन वाली लिंक पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज खुल जाएगा जहां पर आरपीएससी द्वारा जारी किए गए सभी नोटिफिकेशन देखने को मिलेंगे ।

वहां से आप इन परीक्षाओं के लिए आधिकारिक नोटिफिकेशन डाउनलोड करके जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

इसके अलावा इन परीक्षाओं के एडमिट कार्ड डाउनलोड करने के लिए आपको एडमिट कार्ड वाली लिंक पर क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज खुलेगा ।

वहां से आपको अपनी रजिस्ट्रेशन आईडी नंबर आदि जानकारी दर्ज करके अपना एडमिट कार्ड डाउनलोड कर लेना है ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
RPSC Exam Date 2024

Leave a Comment