LPG Gas Cylinder New Price 2024, LPG गैस सिलेंडर सस्ता हुआ अब सिर्फ़ ₹300 में सिलेंडर

LPG Gas Cylinder New Price 2024

LPG Gas Cylinder New Price 2024 गैस सिलेंडर क्यों हो गया महंगा और क्या है इसका कारण एलपीजी सिलेंडर का इस्तेमाल करने वाले लोगों के लिए जरूरी खबर: पिछले सिलेंडर की कीमत में बढ़ोतरी हुई है। कंपनियों ने 19 किलो वाले पारंपरिक सिलेंडर की कीमत में 25 रुपये की बढ़ोतरी की

जिससे अब इसकी कीमत 1795 रुपये हो गई है। हालांकि, सूत्रों का कहना है कि तेल कंपनियों ने वास्तव में एलपीजी सिलेंडर की कीमतें कम कर दी हैं और इन्हें उपभोक्ताओं को उपलब्ध कराया जाएगा। एलपीजी गैस की नई कीमत और उपभोक्ता ऑनलाइन सर्च कर रहे हैं, लेकिन हम आपको नीचे दी गई प्रक्रिया के जरिए नई कीमत बताएंगे ।

मार्च में एलपीजी गैस के दाम बढ़े थे, लेकिन अब इसे कम कर दिया गया है. इसका मतलब है कि लोग दो अलग-अलग कीमतों पर एलपीजी गैस सिलेंडर खरीद सकते हैं। 19 किलो वाले बड़े सिलेंडर की कीमत 30.50 रुपये कम की गई है, जबकि 5 किलो वाले छोटे सिलेंडर की कीमत 60.50 रुपये है। यह नई कीमत 1 अप्रैल, 2024 से शुरू हुई इसलिए अब, हर कोई सस्ती कीमत पर एलपीजी गैस सिलेंडर खरीद सकता है ।

LPG Gas Cylinder New Price 2024 का नया रेट –

एलपीजी गैस सिलेंडर की कीमत कम हो गई है, इसलिए अब लोग इसे कम पैसे में खरीद सकेंगे। 19 किलो वाले कमर्शियल सिलेंडर की कीमत 30 रुपये से 50 रुपये तक कम हो गई है. इसका मतलब यह है कि एलपीजी गैस का इस्तेमाल करने वाले हर व्यक्ति को कम कीमत पर अपना सिलेंडर मिल सकेगा ।

LPG Gas Cylinder New Price 2024 कीमतों में की गई थी वृद्धि –

पिछले महीने तेल कंपनियों ने कहा था कि वे गैस सिलेंडर को और महंगा करने जा रही हैं. लेकिन अब, उन्होंने केवल बड़े लोगों की कीमत ₹25 अधिक कर दी है। तो अब, वास्तव में बड़े सिलेंडर की कीमत ₹1795 है। लेकिन चिंता न करें, इस महीने उन्होंने वास्तव में गैस सस्ती कर दी है। तो, आपको नई कीमत पर नया सिलेंडर लेना होगा ।

LPG Gas Cylinder New Price 2024 बड़े शहरों में हुई थी रेट में वृद्धि –

आपको महत्वपूर्ण नौकरी के लिए दौड़ रहे सभी लोगों से यह बात करने के लिए पूछना चाहिए कि दिल्ली, मुंबई, कोलकाता और चेन्नई जैसे बड़े शहरों में गैस खरीदने की लागत कितनी है। फरवरी 2020 में इन शहरों में गैस की कीमत बढ़ गई थी। लेकिन अब इन शहरों में गैस की कीमतें एक जैसी नहीं हैं और अलग-अलग तरीके से तय की गईं ।

LPG Gas Cylinder New Price 2024 एलपीजी गैस की कीमत –

तेल कंपनियों ने पिछले दिनों एलपीजी गैस के दाम बढ़ाए थे, लेकिन अब अप्रैल में दाम कम हो गए हैं. हालांकि, हिंदुस्तान पेट्रोलियम कॉर्पोरेशन लिमिटेड ने इंडियन ऑयल कोऑपरेशन और भारत पेट्रोलियम इंटर के जरिए फिर से दरें बढ़ा दी हैं। इसका मतलब है कि पहले दिन एलपीजी गैस की कीमत में बदलाव हो सकता है ।

यही कारण है कि अभी गैस सिलेंडर सस्ता है। गैस बेचने वाली कंपनियों ने ईंधन प्राप्त करने की लागत के कारण कीमतों में बदलाव किया है। मार्च के मुकाबले अप्रैल में गैस सिलेंडर के दाम कम हो गए। तो अब गैस इस्तेमाल करने वाले हर व्यक्ति को कम कीमत पर नया सिलेंडर खरीदना होगा ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
ऑफिशियल नोटिसयहां से देखें
LPG Gas Cylinder New Price 2024

Leave a Comment