NEET UG Answer Key 2024, NEET UG 2024 आंसर की जारी 60% वाले होंगे सेलेक्ट

NEET UG Answer Key 2024 –

NEET UG Answer Key 2024 जैसा कि आप सभी जानते हैं कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर से आज 5 मई 2024 को पूरे प्रदेश में देश भर में और विदेशों में सभी जगह नीट परीक्षा 2024 का आयोजन करवाया गया आपको बता दे की परीक्षा का आयोजन के पश्चात सभी उम्मीद परीक्षा की आंसर की को लेकर इंतजार कर रहे थे उनको बता दे कि इसकी संभावित आंसर की जारी कर दी गई है आंसर की डाउनलोड करने की पूरी जानकारी आपको यहां पर उपलब्ध करवाई जाएगी ।

और इसके साथ ही परीक्षा में कितने उम्मीदवारों ने भाग लिया और इस बार कितने नंबर वालों का सिलेक्शन हो जाएगा इसकी पूरी जानकारी आपको इस आर्टिकल में दी जाएगी आपको बता दे की नीट परीक्षा 2024 की पूरी जानकारी प्राप्त करने के लिए आर्टिकल अंत तक देखें आपके यहां पर इसकी आंसर की और कट ऑफ की पूरी जानकारी देखने को मिलेगी नीट परीक्षा 2024 की आंसर की चेक करने के लिए आपको यह आर्टिकल अंत तक देखना होगा ।

NEET UG Answer Key 2024 क्या रहेगी Cutoff –

जैसा कि आप जानते हैं की नीट परीक्षा 2024 का आयोजन 5 मई 2024 को पूरे देश भर में और विदेशों में भी इसकी परीक्षा का आयोजन करवाया गया था आपको बताने की इसकी परीक्षा का आयोजन दो पर 2:00 बजे से शाम 5:20 तक आयोजित करवाया गया था और एक ही पारी में परीक्षा का आयोजन करवाया गया है परीक्षा में लगभग 34 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया है सभी उम्मीदवार परीक्षा की आंसर की और कट की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं इसकी जानकारी आपको यहां पर दी जाएगी ।

आप जानते होंगे कि नेशनल टेस्टिंग एजेंसी की ओर सीरीज परीक्षा का आयोजन करवाया गया और परीक्षा में लगभग 24 लाख से अधिक उम्मीदवारों ने भाग लिया इस बार पिछली बार की तुलना में अधिक संख्या में उम्मीदवारों में परीक्षा में भाग लिया है और सभी उम्मीद परीक्षा की आंसर की और कट की जानकारी प्राप्त करना चाहते हैं जिसकी जानकारी आपको इस आर्टिकल में उपलब्ध करवाई जाएगी ।

इस बार परीक्षा में पेपर का लेवल काफी अच्छा था और पेपर का लेवल अच्छा होने के कारण इस बार की कट ऑफ ज्यादा रहने वाली है आपको बता दे कि अगर आपके 60% से अधिक अंक आ रहे हैं तो आपका आसानी से इस बार चयन हो जाएगा आपको बता दे कि इस बात में आपको परीक्षा में चयन करने के लिए आपको 60% अंक लाना अनिवार्य है अगर आपके 60% या उससे अधिक अंक आ रहे हैं तो आपका आसानी से चयन हो जाएगा ।

How To Download NEET UG Answer Key 2024 –

Neet परीक्षा 2024 की आंसर के कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है इस जानकारी को चेक करते हुए आसानी से आप आंसर की डाउनलोड कर सकते हैं –

आंसर की डाउनलोड करने के लिए आपको नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आपको होम पेज देखने को मिलेगा उसे पर आपको क्लिक करना है ।

उसे पर क्लिक करते ही आपके सामने Neet UG आंसर की 2024 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर आपको दोबारा क्लिक करना है और आपके सामने नया पेज खुलेगा ।

उसके बाद आपको पीडीएफ डाउनलोड करने का कहा जाएगा आपको पीडीएफ वाले लिंक पर क्लिक करना है और आंसर की की पीडीएफ डाउनलोड हो जाएगी ।।

वहां से आंसर की डाउनलोड करके आप अपना पेपर का मिलान कर सकते हैं और चेक कर सकते हैं कि आपके कितने अंक आए हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
ऑफिशियल Answer Keyयहां से देखें
NEET UG Answer Key 2024

Leave a Comment