RPSC Exam Calendar 2024, RPSC द्वारा नया परीक्षा कैलेंडर जारी देखें यहां से

RPSC Exam Calendar 2024 –

RPSC Exam Calendar 2024 राजस्थान लोक सेवा आयोग जो की राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है उसके द्वारा 6 बाड़ी वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा आज 1 मई 2024 को राजस्थान में आगामी माह में आयोजित होने वाली सभी प्रकार की भर्ती परीक्षाओं की पूरी जानकारी विस्तार से जारी की गई है आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा इसका नया परीक्षा कैलेंडर जारी किया गया है ।

इस परीक्षा कैलेंडर के अनुसार कौन-कौन सी वैकेंसी कब आयोजित होगी और किस वैकेंसी परीक्षा कब होगी इसकी पूरी जानकारी राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी की गई है आपको पता थी कि राजस्थान लोक सेवा आयोग ने हाल ही में इसकी जानकारी सजा की है इसको लेकर आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग की ओर से आयोजित होने वाले सभी प्रकार की भर्ती परीक्षाओं की जानकारी विस्तार से उपलब्ध करवाई गई है इसके लिए आर्टिकल एंड तक देखें ।

RPSC Exam Calendar 2024 कौनसी भर्ती कब होगी –

आपको बता दे की राजस्थान लोक सेवा आयोग जो की राजस्थान की सबसे बड़ी परीक्षा एजेंसी है इसके द्वारा सभी प्रकार की वैकेंसी को लेकर आज नोटिफिकेशन जारी किया गया है जिसमें 6 प्रकार की वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है जो आगामी समय में आयोजित करवाई जाएगी कौन सी परीक्षा कब होगी इसकी पूरी जानकारी विस्तार से आपको नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है और नोटिफिकेशन डाउनलोड करने की पूरी जानकारी आपको दी जा रही है ।

आपको बता दे की सबसे पहले इसमें भर्ती परीक्षा को लेकर जानकर यह बताई गई है कि सहायक अभियोजन अधिकारी भर्ती परीक्षा 2024 का आयोजन 19 जनवरी 2025 को करवाया जाएगा ।

इसके अलावा पुस्तकालय अध्यक्ष ग्रेड सेकंड को लेकर परीक्षा तिथि की घोषणा कर दी गई है आपको बता दे कि इसकी परीक्षा का आयोजन 16 फरवरी 2025 को करवाया जाएगा ।

इसके अलावा जन संपर्क अधिकारी वैकेंसी 2024 को लेकर इसकी परीक्षा का आयोजन 23 मार्च 2025 को करवाया जाएगा ।

इसके अलावा कृषि अधिकारी वैकेंसी 2024 का आयोजन अप्रैल 2025 में करवाया जाएगा इसका नोटिफिकेशन भी साथ में जारी किया गया है ।

शारीरिक शिक्षक प्रशिक्षण वैकेंसी 2024 का आयोजन 4 मई से लेकर 6 मई 2025 तक करवाने को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है यानी पॉइंट वैकेंसी 2024 का आयोजन 2025 में करवाया जाएगा यह संस्कृत सेवा की वैकेंसी है ।

RPSC Exam Calendar 2024 कैसे डाउनलोड करें –

राजस्थान लोक सेवा आयोग द्वारा जारी किया गया नया परीक्षा कैलेंडर कैसे डाउनलोड करें इसकी पूरी जानकारी आपको नीचे दी गई है यहां से आप नोटिफिकेशन डाउनलोड कर सकते हैं ।

नोटिफिकेशन डाउनलोड करने के लिए आपको सबसे पहले इसका डायरेक्ट लिंक नीचे दिया गया उसे पर क्लिक करना है और आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे ।

आधिकारिक वेबसाइट पर जाने के बाद आपके सामने नया पेज खुलेगा जहां पर आरपीएससी द्वारा जारी किए गए सभी नोटिफिकेशन देखने को मिलेंगे ।

उसके बाद आपको आरपीएससी द्वारा जारी किया गया लेटेस्ट नोटिफिकेशन 2024 का यहां से डाउनलोड कर सकते हैं और उसमें जानकारी प्राप्त कर सकते हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य जानकारीयहां से देखें
ऑफिशियल नोटिसयहां से देखें
RPSC Exam Calendar 2024

Leave a Comment