RBSE 12th Arts Result 2024, RBSE 12th Board Result यहां से देखें

RBSE 12th Arts Result 2024 –

RBSE 12th Arts Result 2024 राजस्थान बोर्ड द्वारा 12th आर्ट्स के रिजल्ट को लेकर लगभग 7 लाख विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं उनके लिए सबसे बड़ी खबर है आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड की ओर से इस परीक्षा के परिणाम को लेकर तैयारी शुरू कर दी गई इसका परिणाम वेबसाइट पर अपलोड किया जा रहा है आपको बता दे की रिजल्ट किस दिन जारी कर दिया जाएगा इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से उपलब्ध करवाई जाएगी ।

आपको बता दे कि आज के इस आर्टिकल में इस लेख में आपको राजस्थान बोर्ड द्वारा आयोजित हुई राजस्थान 12th आर्ट्स की परीक्षा को लेकर परिणाम की पूरी जानकारी विस्तार से उपलब्ध करवाई जाएगी जैसा कि आप जानते हैं कि आप हमेशा ही हमारे व्हाट्सएप ग्रुप टेलीग्राम आदि पर मैसेज करके पूछते हैं कि परिणाम कब जारी किया जाएगा आज आप किसी भी सवालों के जवाब यहां पर आपको उपलब्ध करवाई जाएंगे इस आर्टिकल को अंत तक देखें आपको सभी जानकारी देखने को मिलेगी ।

RBSE 12th Arts Result 2024 Kab Aayega –

राजस्थान बोर्ड द्वारा 12th आर्ट्स का रिजल्ट कब आएगा इसको लेकर लगभग 7 लाख विद्यार्थी इंतजार कर रहे हैं आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड द्वारा आयोजित हुई ट्वेल्थ की परीक्षा तीन अलग-अलग सरिता में आयोजित करवाई गई थी आपको बता दे कि इसमें विज्ञान विषय वाणिज्य विषय और कला वर्ग तीनों विषय के अलग-अलग परीक्षा का आयोजन करवाया गया था और तीनों विषयों में कुल 10 लाख विद्यार्थियों ने भाग लिया था इसमें से लगभग 7 लाख विद्यार्थी कला वर्ग में शामिल है ।

सभी विद्यार्थी परिणाम को लेकर इंतजार कर रहे हैं आपको पूरी जानकारी के साथ बता दे कि हमारी टीम द्वारा जब राजस्थान बोर्ड के अधिकारियों से बातचीत की गई तो बातचीत तो उन्होंने बताया कि परिणाम की तैयारी पूरी कर ली गई है जल्द ही परिणाम वेबसाइट पर अपलोड कर दिया जाएगा कौन सी वेबसाइट पर परिणाम अपलोड होगा और परिणाम कैसे देख सकते हैं और उसका डायरेक्ट लिंक कहां मिलेगा यह जानकारी आपको नीचे दी गई है ।

RBSE 12th Arts Result 2024 कहां से देखें –

राजस्थान बोर्ड 12th आर्ट्स का रिजल्ट कब आएगा और कहां से देखें इसको लेकर आपको बता दे की राजस्थान बोर्ड 12th आर्ट्स का रिजल्ट अब मई के दूसरे सप्ताह में जारी करने की पूरी संभावना है बोर्ड की जानकारी के अनुसार आपको बता दे कि लगभग 14 मई से लेकर 18 मई के बीच कभी भी परिणाम घोषित कर दिया जाएगा जैसा कि आप जानते हैं की सबसे पहले आर्ट्स विषय का परिणाम घोषित होगा उसके बाद विज्ञान विषय का और उसके बाद और वाणिज्य वर्ग का परिणाम घोषित किया जाएगा ।

आपको बता दे कि इसमें आपको सबसे पहले अगर कला वर्ग का परिणाम चेक करना है तो इसकी पूरी प्रक्रिया आसानी से आपको नीचे समझ गई है इस जानकारी को फॉलो करते हुए आसानी से आप अपना परिणाम चेक कर सकते हैं और उसके बाद आप अपनी मार्कशीट भी वहां से डाउनलोड कर सकेंगे इसकी पूरी जानकारी आपको विस्तार से नीचे दी गई है यहां से आप आसानी से रिजल्ट देख सकेंगे इसके अलावा आप हमारे व्हाट्सएप और टेलीग्राम को ज्वाइन कर लीजिए वहां पर भी आपको रिजल्ट भेज दिया जाएगा ।

RBSE 12th Arts Result 2024 कैसे देखें –

राजस्थान बोर्ड 12th आर्ट्स रिजल्ट कैसे देखे या किसी प्रकार डाउनलोड करें राजस्थान 12वीं कला वर्ग का परिणाम कब आएगा और किस प्रकार रिजल्ट चेक करना है इसके लिए पूरी जानकारी आपको नीचे उपलब्ध करवाई जा रही है ।

राजस्थान बोर्ड 12th आर्ट्स का रिजल्ट देखने के लिए आपको सबसे पहले नीचे टेबल में डायरेक्ट लिंक दिया गया उसे पर क्लिक करना है ।

उसे पर क्लिक करने के बाद आप राजस्थान बोर्ड की मुख्य वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां से आपको राजस्थान बोर्ड मुख्य वेबसाइट 2024 लिखा हुआ मिलेगा उसे पर क्लिक करना है ।

उसके बाद आपके सामने एक नया पेज खुलेगा जहां पर आपसे कुछ जानकारी मांगी जाएगी जो आपको रिजल्ट के लिए बहुत आवश्यक है ।

इसमें आपका रोल नंबर मांगे जाएंगे और कैप्चा कोड मांगा जाएगा आपको अपने रोल नंबर और कैप्चा कोड साथ में रखना है और वहां पर दर्ज कर देना है ।

सभी जानकारी डालने के बाद आप आसानी से रिजल्ट चेक कर सकेंगे आपकी पूरी मार्कशीट आपके सामने डाउनलोड हो जाएगी किस विषय में कितने अंक आए वह भी आपको बता दिए जाएंगे ।

इसके अलावा आपको हमारी वेबसाइट पर सबसे पहले रिजल्ट देखने को मिलेगा इसके लिए आप लगातार वेबसाइट के नोटिफिकेशन को प्रेस करके रखें हर जानकारी आपको सबसे पहले उपलब्ध करवाई जाएगी ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
RBSE 10th रिजल्ट जारीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
RBSE 12th Arts Result 2024

Leave a Comment