2nd Grade Vacancy 2024 Notification, 2nd ग्रेड नई भर्ती करें आवेदन

2nd Grade Vacancy 2024 Notification –

2nd Grade Vacancy 2024 Notification अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से सेकंड ग्रेड नई भर्ती का नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है आपको बता दे की सूची में सचिव शिक्षा विभाग की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें सेकंड ग्रेड नई वैकेंसी आयोजित करवाई जाएगी जिसकी पूरी जानकारी आज के इस आर्टिकल में आपको दी जा रही है आपको बता दे की अधीनस्थ सेवा चयन बोर्ड की ओर से नई वैकेंसी का नोटिफिकेशन जारी किया गया है ।

जिसमें सेकंड ग्रेड के पदों को भरा जाएगा आपको बता दे कि जो भी उम्मीदवार सेकंड ग्रेड वैकेंसी को लेकर इंतजार कर रहे थे उनके लिए सबसे बड़ी खबर है सेकंड ग्रेड नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है इस नोटिफिकेशन के अनुसार इसमें कौन-कौन आवेदन कर सकता है और वैकेंसी के लिए क्या-क्या योग्यता जरूरी है इसके अलावा इसमें आवेदन करने के लिए आपके पास क्या-क्या डॉक्यूमेंट होने जरूरी है यह सभी जानकारी आपको नीचे इस आर्टिकल में उपलब्ध करवाई गई है ।

2nd Grade Vacancy 2024 Notification कब जारी हुआ –

सेकंड ग्रेड नई वैकेंसी को लेकर नोटिफिकेशन कब जारी किया गया और इसके लिए आवेदन की तिथि क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे की सेकंड ग्रेड सूची विभाग वैकेंसी 2024 को लेकर नोटिफिकेशन जारी किया गया है इस वैकेंसी के अनुसार इसका नोटिफिकेशन 25 अप्रैल 2024 को जारी किया गया है इसके लिए ऑनलाइन आवेदन 27 अप्रैल 2024 से शुरू कर दी गई है और आवेदन की अंतिम तिथि 24 मई 2024 रखी गई है । ।

2nd Grade Vacancy 2024 Notification आवेदन शुल्क –

सेकंड के नई वैकेंसी को लेकर जो नोटिफिकेशन जारी किया गया है इसमें आवेदन शुल्क कितना लगेगा इसको लेकर आपको बता दे कि इस वैकेंसी में केवल ₹250 आवेदन शुल्क रखा गया है इसके साथ ही आप आवेदन कर सकते हैं ।

2nd Grade Vacancy 2024 Notification अन्य जानकारी –

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आयु सीमा कितनी रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इसमें आयु सीमा को लेकर कम से कम और अधिक से अधिक आयु सीमा 40 वर्ष रखी गई है आयु सीमा की गणना 1 जुलाई 2024 का आधार मानकर की जाएगी इसके साथ ही आप इसमें आवेदन कर सकते हैं ।

इस वैकेंसी में आवेदन करने के बाद चयन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दे कि आज चयन प्रक्रिया के लिए इसमें लिखित परीक्षा का आयोजन करवाया जाएगा लिखित परीक्षा पास होने के बाद अंतिम चयन सूची बनाई जाएगी और आपका आवेदन लिया जाएगा ।

इंग्लिश वैकेंसी में आवेदन करने के लिए योग्यता क्या रखी गई है इसको लेकर आपको बता दे कि इसके लिए आपके पास किसी भी मान्यता प्राप्त बोर्ड दिया संस्थान से कृषि, कृषि विपणन, विज्ञान, वाणिज्य, अर्थशास्त्र, या कृषि अर्थशास्त्र मे स्नातक (Graduate) + UP PET 2023 पास होना चाहिए ।

2nd Grade Vacancy 2024 Notification आवेदन प्रक्रिया –

इस वैकेंसी में आवेदन करने के लिए आवेदन प्रक्रिया क्या रहेगी इसको लेकर आपको बता दीजिए आवेदन करने के लिए डायरेक्ट लिंक आपको नीचे उपलब्ध करवाया गया है ।

उस पर क्लिक करके आप आधिकारिक वेबसाइट पर पहुंच जाएंगे वहां से आपको आवेदन फार्म को ओपन कर लेना है और उसकी मां की जानकारी दर्ज करनी है ।

अपने डॉक्यूमेंट सभी अपलोड करने हैं फोटो और सिग्नेचर अपलोड करना है आवेदन पत्र जमा करवाना है और इसके साथ भी आप आसानी से इसके लिए आवेदन कर सकते हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
अन्य भर्तीयहां से देखें
2nd Grade Vacancy 2024 Notification

Leave a Comment