Anganwadi Bharti 2024, आंगनवाड़ी में 24000 पदों पर भर्ती लास्ट डेट 26 अप्रैल

Anganwadi Bharti 2024

Anganwadi Bharti 2024 भर्ती 24000 पदों के लिए नोटिफिकेशन हुआ जारी, जानें कैसे करें ऑनलाइन आवेदन उत्तर प्रदेश सरकार ने घोषणा की है कि वे आंगनवाड़ी केंद्रों में काम करने के लिए लोगों को नियुक्त करना चाहती हैं। उन्होंने एक नोटिस निकाला है जिसमें कहा गया है कि उनके पास 24,000 नौकरियों की रिक्तियां हैं और लोग 26 अप्रैल तक इन नौकरियों के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं ।

उत्तर प्रदेश सरकार आंगनवाड़ी कार्यकर्ताओं को नियुक्त करना चाह रही है और आवेदन करने की अंतिम तिथि 26 अप्रैल है। उनके पास 24000 नौकरी के अवसर उपलब्ध हैं, लेकिन प्रत्येक जिले के लिए नौकरी के उद्घाटन की संख्या और आवेदन करने की समय सीमा अलग-अलग है ।

आप इंटरनेट पर इस नौकरी के अवसर के लिए साइन अप कर सकते हैं। नीचे दिया गया लेख बताएगा कि साइन अप कैसे करें और कौन आवेदन कर सकता है, जैसे कि आपकी उम्र कितनी होनी चाहिए और आपको किस प्रकार की शिक्षा की आवश्यकता है, इसके बारे में विवरण देगा ।

Anganwadi Bharti 2024 आवेदन शुल्क –

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए आपको कोई पैसा देने की आवश्यकता नहीं है। यह सभी के लिए मुफ़्त है, चाहे आप किसी भी श्रेणी से हों ।

Anganwadi Bharti 2024 आयु सीमा –

आंगनवाड़ी नौकरियों के लिए 18 से 35 वर्ष की आयु के लोग आवेदन कर सकते हैं। हम 1 जनवरी, 2024 को उनकी उम्र देखकर पता लगाएंगे कि उनकी उम्र कितनी है। नियमों के मुताबिक, विशेष समूह के लोगों को आवेदन करने के लिए कुछ अतिरिक्त समय भी मिलेगा ।

Anganwadi Bharti 2024 शैक्षणिक योग्यता –

आंगनवाड़ी भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए महिला को स्कूल में 12वीं कक्षा पूरी करनी होगी। साथ ही उन्हें हर वक्त यूपी में रहना होगा ।

Anganwadi Bharti 2024 चयन प्रक्रिया –

अगर महिलाएं आंगनवाड़ी में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहती हैं तो उन्हें परीक्षा देने की जरूरत नहीं है। उनका चयन 12वीं कक्षा की परीक्षा में उनके अंकों के आधार पर किया जाएगा ।

Anganwadi Bharti 2024 आवेदन प्रक्रिया –

यह आंगनवाड़ी अपनी टीम में शामिल होने के लिए नए लोगों की तलाश कर रही है। वे लोगों से अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन करने के लिए कह रहे हैं। एक विशेष लिंक है जो आपको सीधे आवेदन पृष्ठ पर ले जाएगा। एक बार जब आप वहां पहुंच जाएं, तो आपको “रजिस्टर” बटन पर क्लिक करना होगा और अपने बारे में कुछ जानकारी भरनी होगी ।

सबसे पहले, आपको लॉग इन करने के लिए अपने ईमेल और पासवर्ड का उपयोग करना होगा। एक बार लॉग इन करने के बाद, आवेदन पत्र का एक लिंक दिखाई देगा। आपको लिंक पर क्लिक करना चाहिए और आवेदन पत्र भरना चाहिए ।

आपको कंप्यूटर पर महत्वपूर्ण कागजात, चित्र और अपना नाम डालना होगा ।

आवेदन भरने के बाद, आपको इसे भेजने के लिए सबमिट बटन पर क्लिक करना होगा। फिर, आपको इसकी एक प्रति प्रिंट करनी चाहिए ताकि बाद में जरूरत पड़ने पर आप इसका उपयोग कर सकें ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
Anganwadi Bharti 2024

Leave a Comment