Rajasthan High Court Recruitment, राजस्थान हाईकोर्ट LDC नई भर्ती की घोषणा

Rajasthan High Court Recruitment

Rajasthan High Court Recruitment उच्च न्यायालय द्वारा जारी किया गया भर्ती का नोटिफिकेशन, जानिए विवरण और महत्व जोधपुर में राजस्थान उच्च न्यायालय अपनी टीम में शामिल होने के लिए नए लोगों की तलाश कर रहा है। उन्होंने सभी को यह बताने के लिए एक नोटिस निकाला है कि वे सिविल जज के रूप में 222 नौकरियों के लिए भर्ती कर रहे हैं। यदि आप रुचि रखते हैं और आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन कर सकते हैं ।

इस आर्टिकल में जरुरी जानकारी है कि लोग नौकरी के लिए कैसे आवेदन कर सकते हैं। इसमें इस बारे में बात की गई है कि आपकी उम्र कितनी होनी चाहिए, आवेदन करने में कितना खर्च आएगा, वे कैसे चुनेंगे कि नौकरी किसे मिलेगी और आवेदन कैसे भरना है। इसमें यह भी कहा गया है कि आवेदन करने से पहले आपको आधिकारिक नोटिस पढ़ना चाहिए और लेख के अंत में इसका एक लिंक है ।

Rajasthan High Court Recruitment Important Date –

आप 9 अप्रैल, 2024 को राजस्थान उच्च न्यायालय में नौकरी के लिए आवेदन करना शुरू कर सकते हैं। लेकिन सुनिश्चित करें कि आप अपना आवेदन 8 मई, 2024 से पहले जमा कर दें ।

Rajasthan High Court Recruitment Age Limit –

यदि आप 2024 में राजस्थान उच्च न्यायालय में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपकी आयु कम से कम 21 वर्ष होनी चाहिए, लेकिन 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। कुछ विशेष नियम हैं जो वृद्ध लोगों को आवेदन करने की अनुमति दे सकते हैं, इसलिए इसे पढ़ना जरुरी है अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक सूचना ।

Rajasthan High Court Recruitment Application Fee –

2024 में राजस्थान उच्च न्यायालय में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए लोगों को एक निश्चित राशि का भुगतान करना होगा। सामान्य वर्ग और अन्य राज्यों के लोगों के लिए इसकी कीमत 1250 रुपये, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस वर्ग के लोगों के लिए 1000 रुपये और एससी, एसटी और पीएच वर्ग के लोगों के लिए 750 रुपये है ।

Rajasthan High Court Recruitment Educational Qualification –

यदि आप 2024 में राजस्थान उच्च न्यायालय में नौकरी के लिए आवेदन करना चाहते हैं, तो आपके पास कानून (एलएलबी) की डिग्री होनी चाहिए। आप 3 साल या 5 साल का एलएलबी कोर्स कर सकते हैं। यदि आप इस बारे में अधिक जानना चाहते हैं कि आपको किन योग्यताओं की आवश्यकता है, तो आप आधिकारिक अधिसूचना पढ़ सकते हैं ।

Rajasthan High Court Recruitment भर्ती के लिए आवेदन कैसे करें –

2024 में राजस्थान उच्च न्यायालय में नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, आपको उनकी वेबसाइट पर जाना होगा और एक आवेदन पत्र ऑनलाइन भरना होगा। सबसे पहले आपको वेबसाइट से एक डॉक्यूमेंट डाउनलोड करना होगा और उसे ध्यान से पढ़ना होगा। फिर, आप “ऑनलाइन आवेदन करें”

वाले बटन पर क्लिक करें और फॉर्म में उनके द्वारा मांगी गई सभी जानकारी भरें। आपको अपनी और अपने हस्ताक्षर की एक तस्वीर भी अपलोड करनी होगी। इसके बाद आपको शुल्क का भुगतान करना होगा और अपने आवेदन पत्र का प्रिंट आउट लेना होगा ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से देखें
Rajasthan High Court Recruitment

Leave a Comment