Army Agniveer Exam Schedule, 2024 आर्मी अग्नि वीर परीक्षा शेड्यूल हुआ जारी, कब होगी परीक्षा देखें

Army Agniveer Exam Schedule

Army Agniveer Exam Schedule आर्मी अग्निवीर भर्ती के लिए नया एग्जाम शेड्यूल हुआ जारी, परीक्षा में आएगा बड़ा बदलाव सेना अग्निवीर भर्ती परीक्षा कार्यक्रम जारी कर दिया गया है। यह नौकरी के प्रकार के आधार पर प्रत्येक परीक्षा की तारीखें दिखाता है। शेड्यूल में कुछ बदलाव भी किए गए हैं ।

सेना अग्निवीर भर्ती ने परीक्षाओं का शेड्यूल जारी कर दिया है। यह शेड्यूल प्रत्येक नौकरी पद के लिए परीक्षा की तारीखें और समय दिखाता है। यह आपको यह भी बताता है कि प्रत्येक परीक्षा के लिए आपके पास कितना समय होगा और आप किस श्रेणी से संबंधित हैं। आपकी परीक्षा कब और कितनी देर तक होगी, यह जानने के लिए आप इस शेड्यूल को देख सकते हैं ।

Army Agniveer Exam Schedule News –

सेना अग्निवीर भर्ती में 13 फरवरी को शामिल होने के इच्छुक लोगों से आवेदन स्वीकार करना शुरू किया गया और 22 मार्च को आवेदन स्वीकार करना बंद कर दिया गया। इन आवेदनों की परीक्षा 22 अप्रैल से 3 मई तक होगी. विभिन्न प्रकार के पासों के लिए आवेदन करने की अनुमति थी, जैसे यदि किसी ने 8वीं कक्षा या 12वीं कक्षा पूरी कर ली हो ।

भारतीय सेना नए सैनिकों की तलाश कर रही है और वे 22, 23, 24, 25 और 29 अप्रैल को अग्निवीर जीडी नामक एक विशेष परीक्षण आयोजित कर रहे हैं। उसके बाद, 30 अप्रैल को महिला सैनिकों, तकनीकी सैनिकों और ट्रेडमैन के लिए उनका एक और परीक्षण होगा ।

Army Agniveer Exam Schedule कब होगी परीक्षा –

अग्निवीर भर्ती में अग्निवीर ऑफिस असिस्टेंट की नौकरी के लिए टेस्ट 3 तारीख को होगा. आपको सभी नौकरियों के लिए अपना एडमिट कार्ड 18 या 19 अप्रैल को मिल जाएगा। आपको एडमिट कार्ड आपके फोन या ईमेल पर प्राप्त होगा। रंगीन एडमिट कार्ड अवश्य डाउनलोड करें।

शारीरिक परीक्षण के बाद, यह देखने के लिए एक और परीक्षण होगा कि व्यक्ति सेना के लिए उपयुक्त है या नहीं। वे जांच करेंगे कि क्या व्यक्ति सैन्य स्थान पर रहने को संभाल सकता है। यदि व्यक्ति इस परीक्षा में उत्तीर्ण नहीं होता है, तो वह परीक्षा जारी नहीं रख पाएगा ।

Army Agniveer Exam Schedule PDF –

हमने आपको एक पीडीएफ डाउनलोड करने के लिए एक लिंक प्रदान किया है जिसमें सेना अग्नि के भर्ती कार्यक्रम के बारे में सारी जानकारी है। आप परीक्षा की विभिन्न पालियों के बारे में विवरण देख सकते हैं, आपकी परीक्षा कब होगी, कितनी देर होगी, कितने प्रश्न होंगे और क्या कई पालियों में होंगे। यह सारी जानकारी आप पीडीएफ में पा सकते हैं।

लिखित परीक्षा समाप्त करने के बाद आपको कुछ शारीरिक व्यायाम करने होंगे। ग्रुप-1 में आपको साढ़े 5 मिनट में 1.6 किमी दौड़ना होगा और 10 पुल अप्स करने होंगे। आप प्रत्येक अभ्यास के लिए अंक अर्जित करेंगे। ग्रुप-2 में आपको समान दूरी 5 मिनट 45 सेकंड में दौड़नी होगी, 9 पुल अप्स करने होंगे और 9 फीट लंबी छलांग पूरी करनी होगी। ये अभ्यास केवल यह सुनिश्चित करने के लिए हैं कि आप परीक्षा उत्तीर्ण करने के लिए पर्याप्त रूप से फिट हैं ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
ऑफिशियल नोटिसयहां से देखें
Army Agniveer Exam Schedule

Leave a Comment