Sainik School Vacancy 2024, सैनिक स्कूल नई भर्ती की घोषणा करें आवेदन

Sainik School Vacancy 2024

Sainik School Vacancy 2024 10वीं कक्षा छात्रों के लिए सैनिक स्कूल में नौकरी की घोषणा, यहाँ से नौकरी के लिए करे आवेदन सैनिक स्कूल भर्ती के बारे में एक घोषणा उनकी आधिकारिक वेबसाइट पर पोस्ट की गई है। लोग अब एक फॉर्म भरकर आवेदन कर सकते हैं, लेकिन उन्हें 19 अप्रैल से पहले ऐसा करना होगा, जो आवेदन करने का आखिरी दिन है ।

सैनिक स्कूल ने उन लोगों के लिए नौकरी की घोषणा की है जो वर्तमान में काम की तलाश में हैं। वे विशेष रूप से टीजीटी (शिक्षक) और ड्राइवर के पदों को भरने के लिए लोगों की तलाश कर रहे हैं। इच्छुक उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन पत्र भरकर 19 अप्रैल तक जमा करके आवेदन कर सकते हैं ।

Sainik School Vacancy 2024 आवेदन करने का शुल्क –

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए अन्य पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवारों को आवेदन शुल्क के रूप में ₹500 का भुगतान करना होगा। इसी तरह अनुसूचित जाति और अनुसूचित जनजाति के उम्मीदवारों को भी आवेदन शुल्क के रूप में ₹500 का भुगतान करना होगा। शुल्क का भुगतान डिमांड ड्राफ्ट का उपयोग करके करना होगा ।

Sainik School Vacancy 2024 उम्र कितनी होनी चाहिए –

अलग-अलग नौकरियों के लिए आवेदकों की आयु सीमा अलग-अलग है। आपकी उम्र सबसे अधिक 50 वर्ष हो सकती है। आपकी आयु की गणना 30 अप्रैल, 2024 के आधार पर की जाएगी। सरकार के पास इसके लिए नियम हैं, और वे कुछ लोगों को आवेदन करने की अनुमति दे सकते हैं, भले ही उनकी आयु सीमा से अधिक हो ।

Sainik School Vacancy 2024 के लिए आवश्यक शैक्षणिक योग्यता –

ड्राइवर की नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपके पास 10वीं कक्षा उत्तीर्ण होना, ड्राइविंग लाइसेंस होना और यातायात नियमों का ज्ञान होना आवश्यक है। टीजीटी शिक्षक की नौकरी के लिए आपके पास संबंधित विषय में स्नातक और बी.एड की डिग्री होनी चाहिए और अंग्रेजी पढ़ने और लिखने में सक्षम होना चाहिए ।

सैनिक स्कूल में शामिल होने के लिए छात्रों को चुनने की प्रक्रिया –

जो बच्चे सैनिक स्कूल में शामिल होना चाहते हैं, उनका चयन उनकी परीक्षा, कौशल दिखाने और उनके दस्तावेजों की जांच के आधार पर किया जाएगा ।

Sainik School Vacancy 2024 के लिए आवेदन कैसे करें –

सैनिक स्कूल भर्ती के लिए आवेदन करने के लिए, उम्मीदवारों को एक कागजी आवेदन पत्र भरना होगा। आप दिए गए लिंक पर क्लिक करके फॉर्म डाउनलोड कर सकते हैं ।

एक बार जब आपको आधिकारिक सूचना मिल जाए, तो फॉर्म डाउनलोड करें और उसका प्रिंट आउट ले लें। फिर फॉर्म पर सभी आवश्यक जानकारी भरें और आवश्यक दस्तावेज संलग्न करें ।

एक बार जब आप पूरा आवेदन भरना समाप्त कर लें, तो आवेदन के साथ एक विशेष भुगतान पर्ची शामिल करना याद रखें। फिर आवेदन को एक सही लिफाफे में रखें और विशिष्ट नियत तारीख तक उस पते पर भेज दें जो उन्होंने आपको दिया था ।

वह दिन जब आवेदन शुरू होता है – शुरू हो चूका हैं ।

अंतिम तिथि आप अपना आवेदन जमा कर सकते हैं – 19 अप्रैल से शाम 5 बजे तक ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
ऑफिसियाल वेबसाइटयहां से देखें
Sainik School Vacancy 2024

Leave a Comment