Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy, माध्यमिक शिक्षा विभाग Rbse नई भर्ती 2024

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy माध्यमिक शिक्षा विभाग ने 10वीं पास के लिए 500 पदों पर नोटिफिकेशन जारी किया है स्कूल विभाग ऐसे 500 लोगों की तलाश कर रहा है जिन्होंने 10वीं या 12वीं कक्षा पूरी कर ली है। अगर आप आवेदन करना चाहते हैं तो आपको 29 मार्च तक एक फॉर्म भरना होगा ।

माध्यमिक शिक्षा विभाग अपनी टीम में शामिल होने के लिए नए शिक्षकों और अन्य स्टाफ सदस्यों की तलाश कर रहा है। उन्होंने विभिन्न नौकरी रिक्तियों की घोषणा की है और 25 मार्च से 29 मार्च तक आवेदन स्वीकार कर रहे हैं। यदि आप रुचि रखते हैं और आवश्यकताओं को पूरा करते हैं, तो आप ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। पात्र होने के लिए आपको बस 10वीं या 12वीं कक्षा उत्तीर्ण होना चाहिए ।

स्वीपर, वॉचमैन और चपरासी के रूप में काम करने के लिए लोगों के लिए नौकरियां उपलब्ध हैं। वे इन नौकरियों के लिए 500 लोगों को नियुक्त करना चाहते हैं आवेदन करने के लिए कोई शुल्क नहीं लगेगा ।

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy आवेदन शुल्क –

इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको कोई पैसा नहीं देना होगा – यह सभी के लिए पूरी तरह से मुफ़्त है ।

व्हाट्सएप ग्रुपयहां से जॉइन करें
टेलीग्राम ग्रुपयहां से जॉइन करें
अन्य भर्तीयहां से देखें
ऑफिशियल वेबसाइटयहां से करें आवेदन
Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy आयु सीमा –

इस नौकरी में शामिल होने के लिए आपकी आयु कम से कम 18 वर्ष और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। यदि आप कुछ समूहों में आते हैं, तो आपको सरकारी नियमों के आधार पर अतिरिक्त समय मिल सकता है ।

Madhyamik Shiksha Vibhag Vacancy शैक्षणिक योग्यता –

इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए, आपको सरकार द्वारा मान्यता प्राप्त स्कूल से 10वीं और 12वीं कक्षा की पढ़ाई पूरी करनी होगी ।।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती चयन प्रक्रिया –

जो लोग इस समूह में शामिल होना चाहते हैं उन्हें बिना कोई परीक्षण या परीक्षा दिए चुना जाएगा। उन्हें किसी भी तरह का टेस्ट कराने की जरूरत नहीं होगी ।

माध्यमिक शिक्षा विभाग भर्ती आवेदन प्रक्रिया –

इस नौकरी के लिए आवेदन करने के लिए आपको इसे इंटरनेट पर करना होगा। आवेदन करने के लिए आपको यहां वह लिंक दिया गया है जिस पर आपको जाना होगा ।

एक बार जब आप उस पर क्लिक करते हैं, तो आपको आवेदन पत्र में मांगी गई सभी जानकारी देनी होगी और सुनिश्चित करना होगा कि यह सब सही है ।।

अब आपको अपने सभी आवश्यक कागजात कंप्यूटर में डालने होंगे, फिर “अंतिम सबमिट” बटन पर क्लिक करें और इसे सुरक्षित रखने के लिए आवेदन को एक विशेष प्रिंटर पर प्रिंट करें ऑनलाइन आवेदन

पत्र प्रारंभ: 25 मार्च 2024

आवेदन की अंतिम तिथि: 29 मार्च 2024

Leave a Comment